Breaking News

बड़ी खबर : मानसून सत्र से पहले मिले 11 सांसद कोरोना पॉजिटिव, अभी भी 33 से ज्यादा सांसदों की रिपोर्ट आणि बाकि....

आज से शुरू हो रहे संसद सत्र को कोरोना मुक्त रखने के लिए संसद में आईसीएमआर के सहयोग से नौ दिन पहले से ही कोविड टेस्ट की शुरुआत कर दी गई थी. 5 सितंबर को सबसे पहले संसद के सभी 861 अधिकारियों और कर्मचारियों का कोविड टेस्ट शुरू हुआ. इसके बाद सांसदों का भी कोविड टेस्ट कराया गया है.



इस बार संसद सत्र को कवर करने के लिए पत्रकारों की संख्या को भी बेहद सीमित कर दिया गया है. संसद में रजिस्टर्ड प्रत्येक न्यूज़ ग्रुप से सिर्फ एक पत्रकार को लोकसभा और सिर्फ एक ही पत्रकार को राज्यसभा कवर करने की इजाज़त दी गई है. पिछले 3 दिनों में इन निर्धारित पत्रकारों का भी कोविड-19 टेस्ट संसद परिसर में बने टेस्ट में ही करवा लिया गया है.


इस बात का भी ख़्याल रखा गया है कि सभी न्यूज़ संस्थानों के रिपोर्टर एक साथ संसद भवन में न आ सकें. इसके लिए प्रत्येक न्यूज़ संस्थान को अलग-अलग तारीख़ें एलाट कर दी गई हैं, सिर्फ़ इन निर्धारित तारीख़ों पर ही ये न्यूज़ ग्रुप अपने संवाददाता के माध्यम से सदन की प्रेस गैलरी में उपस्थित हो सकेंगे.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close