Breaking News

110 साल का पति और 104 पत्नी, 215 वर्ष की कुल आयु के साथ बने दुनिया के सबसे उम्रदराज कपल, ऐसे जिए इतने साल

इक्वाडोर में घर वालों की मर्जी के खिलाफ भागकर विवाह करने वाले जूलियो मोरा और उनकी पत्नी वाल्ड्रामीना क्विेंटेरोस पूरी दुनिया में सबसे उम्रदराज शादीशुदा जोड़े के रूप में चिन्हित किए गए हैं और दोनों की संयुक्त उम्र करीब 215 साल है. विवाह के 79 साल के बाद भी दोनों एक साथ हैं. मोरा की उम्र जहां 110 साल है वहीं उनकी पत्नी 104 साल की हैं. दोनों अवकाश प्राप्त शिक्षक हैं और इक्वाडोर की राजधानी क्वीटो में रहते हैं जहां अगस्त के मध्य में उन्हें गिनीज से प्रमाण पत्र मिला.



दोनों उम्र के इस पड़ाव पर भी आकर्षक लगते हैं और उनका स्वास्थ्य भी बेहतर है. हालांकि, उनके संबंधियों का कहना है कि दंपती थोड़े निराश हैं क्योंकि महामारी के कारण वे अपने बृहद परिवार से दूर हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार दोनों सबसे उम्रदराज शादीशुदा दंपती हैं और इस समय और किसी जोड़े की उम्र इतनी नहीं है. दोनों की संयुक्त उम्र 215 साल से कुछ ही कम है.

मोरा का जन्म 10 मार्च 1910 को हुआ था जबकि क्विेंटोरेस 16 अक्तूबर 1915 को पैदा हुई थीं और दोनों सात फरवरी 1941 को यहां के पहले स्पेनिश चर्च में परिणय सूत्र में बंधे थे. उनके चार बच्चे जीवित हैं. उनके 11 नाती पोते पोतियां हैं. उनकी 21 प्रपौत्र हैं और दंपती की पांचवीं पीढ़ी में भी एक बच्चा है.

उनकी बेटी सेसीलिया कहती हैं कि दोनों आकर्षक और सक्रिय हैं, हालांकि अब उनमें वो चुस्ती नहीं है जितनी पहले थी. लेकिन पिछले एक महीने से वे थोड़े अलग हैं और मायूस हैं क्योंकि वे अपने नाती पोतों से भरे परिवार से दूर हैं.उनके चार बच्चे जीवित हैं. उनके 11 नाती पोते पोतियां हैं. उनकी 21 प्रपौत्र हैं और दंपती की पांचवीं पीढ़ी में भी एक बच्चा है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close