Breaking News

सीमा पर नही सुधर रहे हालात, बॉर्डर पर जंग की तैयारी, भारतीय सेना ने अब 155 मिमी की होवित्जर तोप तैनात, इतने जवान किए तैनात

मास्को में भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव दूर रखने के लिए कई बिंदुओं पर सहमति बनी है। भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद और चीन के विदेश मंत्री वांय यी ने कई फॉर्मूले तय किए हैं।

वहीं दूसरी ओर चीनी सेना पेंगोंग इलाके में अपनी ताकत बढ़ा रही है। एलएसी पर चीन की हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना ने अब 155 मिमी की होवित्जर तोप तैनात करनी शुरु कर दी है। सूत्रों के अनुसार तोप तैनात करना भारतीय सेना का बड़ा कदम है। सूत्रों के अनुसार चीन लगातार घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। वहीं चीन की चालाकी को देखते हुए भारत ने सीमा पर 40 हजार से ज्यादा भारतीय जवान तैनात किए हैं। वहीं वायुसेना भी मुस्तैद है।

उधर, भारत ने चीन से कहा है कि वह (चीन) लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों की बड़े पैमाने पर तैनाती के लिए एक विश्वसनीय स्पष्टीकरण देने में विफल रहा है। सूत्रों ने बताया कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक के इतर भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच मॉस्को में गुरुवार को ढाई घंटे तक बातचीत हुई। बैठक में भारत ने एलएसी पर हथियारों और उपकरणों के साथ चीनी सैनिकों की भारी तैनाती को लेकर पुरजोर तरीके से अपनी चिंता को जाहिर किया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close