Breaking News

यूपी में बेरोजगार युवाओ के लिए बड़ी खबर, यूपी में 16 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, जानें योग्यता और आवेदन तिथि

उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में 16 हजार शिक्षकों की भर्ती होने वाली हैं। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई हैं। अक्टूबर महीने से भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


खबर के अनुसार प्रदेश के 4,502 सहायताप्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 16 हजार अध्यापकों की भर्ती को लेकर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया पर नजर बनाये रखें।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने आदेश दिया था की विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या के सापेक्ष शिक्षकों के रिक्त पदों का सत्यापन रिपोर्ट जल्द भेजे जाये। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि सत्यापन के बाद रिक्त पदों की संख्या 16 हजार हैं। इन्ही पदों पर भर्ती के लिए नोटिश प्रकाशित किया जायेगा और आवेदन आमंत्रित किये जाएंगे। इसके लिए योग्यता पदों के अनुसार ही निर्धारित की जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close