Breaking News

बड़ी खबर, यूपी में 17000 से ज्यादा शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की भर्तियां, योगी सरकार की मंजूरी मिलते ही जल्द ही जारी होगा नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने पिछले कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि प्रदेश में रिक्त पदों को 6 महीने में भरें जाएं और 3 महीने में नियुक्ति-पत्र दिए जाएं. इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में नई चयन प्रक्रिया को लेकर सक्रियता बढ़ गई है. प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त विद्यालयों में करीब 17011 रिक्त पदों पर शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन शासन की मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष वीरेश कुमार ने 21 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में इन रिक्तियों का ब्योरा प्रस्तुत किया है. प्रस्तुत किये गए ब्योरे के मुताबिक़ सबसे अधिक पद टीजीटी अर्थात प्रशिक्षित स्नातक के रिक्त हैं. टीजीटी के 12,949 पद खाली हैं जिनके लिए चयन किया जाना है. इसके बाद पीजीटी/ प्रवक्ता (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर) के . 2609 पद खाली हैं. इसके अलावा संस्था प्रधान या प्रधानाचार्य के 1453 पदों भी रिक्त हैं. इनके लिए भी नोटिफिकेशन टीजीटी-पीजीटी के साथ ही जारी किया जायेगा.

आपको बतादें कि टीजीटी-पीजीटी की भर्ती के लिए करीब 4 साल बाद और संस्था प्रधान/प्रधानाचार्यों की भर्ती के लिए करीब 7 साल बाद नोटिफिकेशन निकलें जा रहा है. इससे पहले वर्ष 2013 में प्रधानाचार्यों के 599 पदों पर शुरू हुई चयन प्रक्रिया के लिए अब तक साक्षात्कार नहीं हो सके हैं. वहीँ टीजीटी -पीजीटी 2016 के 8696 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू चल रहें हैं. जिसमें से कुछ विषयों के रिजल्ट घोषित होने बाकी हैं.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close