Breaking News

जोफरा आर्चर जो अपने खेल से ज्यादा भविष्यवाणी से मसहूर है, 2 गेंदों में 4 छक्के बना दिए 27 रन, पांच साल पहले ही कर दी थी इन रनों की भविष्यवाणी


इंग्लैंड के कैरेबियाई ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर 19वें ओवर में तब पिच पर आए जब स्टीव स्मिथ आउट हो गए। इस पूरे ओवर में उन्हें सिर्फ एक गेंद मिली जिस पर उन्होंने एक रन लिया ताकि अगले ओवर में स्ट्राइक उनके पास रहे।

2 गेंदों में 4 छक्के, ये ओवर कभी नहीं भूल पाएंगे आप

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने 20वां ओवर करने की जिम्मेदारी लुंगी नगिडी को दी। इस तेज गेंदबाज से उनको बहुत उम्मीदें थीं लेकिन जोफ्रा आर्चर ने पहली 2 गेंदों पर 4 छक्के जड़ दिए। आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन हुआ होगा। तो चलिए हम आपको इस पूरे ओवर से रूबरू कराते हैं जिसमें सब कुछ मुमकिन दिख रहा था..

पहली गेंद - जोफ्रा आर्चर का बेहतरीन छक्का।
दूसरी गेंद - मिडविकेट दिशा में स्टेडियम की छत पर गेंद अटकाई, एक और शानदार छक्का।

तीसरी गेंद - इस बार नगिडी का पैर क्रीज के आगे पड़ा, नो-बॉल दी गई लेकिन जोफ्रा आर्चर ने इस पर भी छक्का जड़ दिया। ये गेंद फिर करनी होगी। आर्चर को फ्री-हिट भी मिलेगी।

तीसरी गेंद - एक और नो-बॉल...और आर्चर ने इस गेंद पर भी छक्का जड़ दिया। यानी लगातार चौथा छक्का। लेकिन अभी भी सिर्फ दो गेंदें ही हुई हैं। अंपायर ने फिर फ्री-हिट का इशारा किया। यानी अब तक दो लीगल गेंदों पर 4 छक्के और कुल 26 रन आ चुके हैं (नो-बॉल के रन मिलाकर)।

तीसरी गेंद - ये क्या, इस बार नगिडी ने वाइड बॉल फेंक दी। यानी दो गेंदों पर अब तक 27 रन आ चुके हैं। और फ्री-हिट अभी भी बरकरार है।

तीसरी गेंद - इस बार आखिरकार ठीक गेंद फेंकी जिस पर आर्चर कोई रन नहीं बना सके।

चौथी गेंद - इस चौथी गेंद पर आर्चर ने दौड़कर एक रन लिया।

पांचवीं गेंद - अब टॉम कुरन ने एक रन लिया।

छठी गेंद - पारी की अंतिम गेंद पर आर्चर ने 1 रन और लिया। यानी इस ओवर में आए 30 रन। ओवर से पहले स्कोर था 186 रन। ओवर खत्म होने के बाद टीम का स्कोर पहुंचा 216 रन तक।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close