Breaking News

2025 तक लॉन्चिंग की तैयारी में रूस,पुतिन के पास दुनिया की तबाही का बटन, अंतरिक्ष से आएगी स्काईफॉल, साथ लाएगी प्रलय

ब्रिटेन के चीफ ऑफ डिफेंस इंटेलिजेंस, लेफ्टिनेंट जनरल जिम हॉकेनहुल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि रूस एक सबसोनिक न्यूक्लियर पॉवर्ड क्रूज मिसाइल सिस्टम को विकसित कर रहा है। यह मिसाइल दुनिया के किसी भी हिस्से को निशाना बनाने में सक्षम है। हम जिस दिशा से इसके आने के बारे में सोच भी नहीं सकते, यह मिसाइल उस दिशा से हम पर हमला कर सकती है। उन्होंने कहा कि परमाणु ऊर्जा से चलने वाली मिसाइल लगभग अनिश्चित समय तक अंतरिक्ष में रह सकती है।


उन्होंने पश्चिमी देशों से अपील करते हुए कहा कि उन विरोधियों के साथ तालमेल बनाए रखना होगा जो नियमों से काम नहीं करते। उन्होंने रूस और चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि ये दोनों देश सीधी लड़ाई को छोड़कर मौजूदा समय में अपनी ताकत को बढ़ाकर दूसरे देशों को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सामने पारंपरिक खतरे बने हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि रूस विज्ञान और अंतरराष्ट्रीय संधियों की सीमा को लांघ रहा है।

कई विशेषज्ञों ने कहा है कि यह मिसाइल कई साल तक धरती की परिक्रमा करने में सक्षम होगी। जब भी रूस की डिफेंस कमांड इसे हमले का आदेश देगा, यह मिसाइल तुरंत ही निर्धारित लक्ष्य पर परमाणु हमला कर सकती है। पिछले साल आई रिपोर्ट में कहा गया था कि यह मिसाइल 2025 तक लॉन्च करने के लिए तैयार हो जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close