Breaking News

निर्माण में लगीं 21 बड़ी मशीनों को चाहिए हाईपावर कनेक्शन, कंपनी की सभी जरूरतों को पूरा करने में जुटा ट्रस्ट और प्रशासन, अयोध्या में मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर

अब प्रशासन के सामने संकट इस बात का खड़ा हो गया है कि इतनी बड़ी मशीनों को चलाने के लिए हैवी पावर कनेक्शन की जरूरत है। इसे लेकर अब ट्रस्ट के सदस्यों और लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) की टीम निर्माण में लगने वाली जरूरतों का आकलन कर उसे पूरा करने में जुटी है।

कारसेवक पुरम में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और एलएंडटी की इंजीनियरिंग टीम के बीच मंथन हुआ। इसमें तय किया गया कि अब मंदिर निर्माण के लिए अपना पावर कनेक्शन, पानी के लिए ओवरहेड टैंक, सीवर सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी।


बैठक में एलएंडटी कंपनी के इंजीनियरों ने मंदिर निर्माण में लगने वाली करीब 21 मशीनों का ब्योरा प्रस्तुत कर हर मशीन को कितना पावर कनेक्शन चाहिए, इसका आकलन किया। एलएंडटी के इंजीनियरों के मुताबिक, मशीनों के संचालन के लिए हाईपावर कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी। इसमें रिंग मशीन, पाइलिंग मशीन, ड्रिलिंग मशीन हाईपावर पर काम करती हैं। गुरुवार को बड़ी रिंग मशीन परिसर में पहुंची है। इसके अलावा आधा दर्जन से ज्यादा मशीनें पहले ही पहुंच चुकी हैं। बाकी आ रहीं हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close