Breaking News

कोरोना के बाद अब यूपी के इस गाँव में बुखार ने मचाया कहर, 23 दिनों में 12 मरीजों की मौत, 400 से ज्यादा बीमार


image source : social media

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद का गांव करीमगंज बुखार से जूझ रहा है। यहां 23 दिनों में बुखार से पीड़ित 12 मरीजों की मौत हो चुकी है। 400 से ज्यादा लोग बीमार हैं। कई मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। गांव का परिषदीय विद्यालय अस्थाई अस्पताल में तब्दील हो गया है। यहां मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। लखनऊ से आई स्वास्थय विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं। टीम ने सोमवार को घर-घर जाकर मरीजों का हाल जाना। साथ ही उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए।

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर बसे लगभग 4000 आबादी वाले गांव करीमगंज में 23 दिन से लगातार बुखार के मरीज मिल रहे हैं। गांव में अब तक 400 से ज्यादा लोग बीमार हो चुके हैं। इनमें 12 मरीजों की मौत हो गई है। गांव के लोग डेंगू होने की बात कह रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग निजी पैथॉलॉजी की जांच को नकारता आ रहा था। अब स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य भवन लखनऊ स्थित लैब भेजे गए 54 नमूनों में से आठ में डेंगू की पुष्टि हुई है। तीन मरीजों में पहले भी डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इनकी जांच सैफई मेडिकल कॉलेज से कराई गई थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एके पांडेय ने बताया कि आठ मरीजों की जांच रिपोर्ट में डेंगू होने की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। उनकी हालत बेहतर है। डेंगू की पुष्टि होने वाले सभी मरीज खतरे से बाहर हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close