Breaking News

यूपी में कोरोना की लंबी छलांग, आंकड़े देख सोच में सरकार- कैसे किया जाए कंट्रोल, 24 घंटे के भीतर 6895 नए पॉजिटिव केस

 मंगलवार को 24 घंटे के भीतर 6895 नए पॉजिटिव केस बढ़े तो रिकॉर्ड 113 संक्रमितों की मौत हुई है। राहत की बात है कि एक दिन में 6680 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं, मंगलवार को लखनऊ कैंट से भाजपा विधायक सुरेश चंद्र तिवारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के पांच जनपद लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में बढ़ते संक्रमण की दर और मौत पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने की बात कही है।


वर्तमान में राज्य में 67,335 एक्टिव मरीज हैं, यानी इनका इलाज चल रहा है। 2,52,097 मरीज अब तक कोरोना को मात देकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। कुल संक्रमित लोगों में से 4,606 लोगों की अभी तक मृत्यु हुई है। सोमवार को प्रदेश में 1,48,118 सैंपल्स की जांच की गई। प्रदेश में अब कुल टेस्टिंग की संख्या 77,84,281 हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है। राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि कल्याण सिंह को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। सोमवार को कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसके बाद उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती करवाया गया था। चार दिन पहले उनका रसोइया संक्रमित मिला था। इसके बाद कल्याण सिंह में कोरोना के शुरुआती लक्षण मिले थे। जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया था।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close