Breaking News

बड़ी खबर : क्या भारत देश में फिर से लगने जा रहा है सम्पूर्ण लॉकडाउन, पूरे भारत में 25 सितंबर से 46 दिन का लॉकडाउन,जानिए इसकी सच्चाई....

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते सिलसिले को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  ने भारत सरकार को एक पत्र लिखा है और कहा है देश में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक हैं।कोरोना बेकाबू हो रहा है इसलिए 25 सितंबर से देश भर में 46 दिन का लॉक डाउन लगाना होगा ताकि कोरोना की स्थिति पर काबू पाया जा सके।


पोस्ट में भरपूर दावा किया गया है कि देश में 25 सितंबर से एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन ) लगने जा रहा है।औऱ आपको बतादेंकि कि यह पोस्ट सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म्स पर देखने को भी खूब मिल रही है।मसलन, वायरल हो रही है।जहां लोग इसे सच मान रहे हैं और देश में लॉक डाउन लगने जा रहा है ऐसा चिल्लाते घूम रहे हैं।मतलब, खुद तो भ्रमित है हीं साथ ही दूसरों को भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया  पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  के नाम से तेजी से वायरल हो रही पोस्ट बिल्कुल असत्य है।फर्जी है।राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया है। प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो  ने इस पोस्ट को जांचा है और पाया है कि यह पोस्ट फर्जी है।प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने ट्वीट कर बताया- 'राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा सरकार को 25 सितंबर से देशव्यापी लॉकडाउन फिर से लागू करने के लिए नहीं कहा गया है।यह पोस्ट फेक है, गलत है।

बतादेंकि, सोशल मीडिया पर अधिकतर अफवाएं, फर्जी पोस्ट, गलत जानकारी वायरल होती रहती हैं।इनसे बचिए।जबतक इनके बारे में आप सबकुछ सही ढंग से जान नहीं लेते तबतक इनपर विश्वास मत करिए अन्यथा आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close