Breaking News

रोजाना लहसुन की 2 कलियां खाने से कोलेस्ट्रॉल कभी नहीं बढ़ेगा, जानिए ज्यादा फायदे

लहसुन का सेवन रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है। इसलिए यदि अत्यधिक ब्लड स्ट्रेस पीड़ित व्यक्ति इसे खाते हैं, तो उन्हें ब्लड स्ट्रेस से मुकाबला करने में बहुत सहायता मिलती है। उच्च रक्तचाप आज की मुख्य परेशानी बन गया है, जिसके कारण कोरोनरी हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी बीमारियां होती हैं। इसलिए रोज लहसुन का सेवन करने से उन बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

कोलेस्ट्रॉल कम होता है

बढ़ा हुआ एलडीएल कोलेस्ट्रॉल आपकी धमनियों में धमनियों के माध्यम से धमनियों को अवरुद्ध करता है, जिसके कारण कोरोनरी हृदय और दिमाग को अब पर्याप्त रक्त नहीं मिल पाता है। इस कारण से, कोरोनरी हृदय रोगों के साथ-साथ कोरोनरी हार्ट अटैक, कोरोनरी हार्ट फेल्योर, कार्डिएक अरेस्ट आदि भी स्ट्रोक के कई गुना खतरे में हैं, जबकि एलडीएल कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाएगा। यदि आप प्रतिदिन 2-तीन कली लहसुन का सेवन करते हैं, तो आपके भयावह एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम किया जा सकता है और उन बीमारियों के खतरे से बचा जा सकता है।

अल्जाइमर और मनोभ्रंश दोनों ही मन की बीमारियां हैं, जिसका खतरा 50 साल की उम्र के बाद बढ़ जाएगा। उन बीमारियों के कारण, किसी की याददाश्त गलत हो जाती है और विकल्प चुनने या कम करने की उसकी कमी हो जाती है। लोग निश्चित रूप से उन्हें पुरानी उम्र के लक्षणों और लक्षणों के रूप में याद करते हैं। लेकिन अगर आप रोज़ लहसुन खाते हैं, तो आप निश्चित रूप से अल्जाइमर और डिमेंशिया जैसी बीमारियों के लिए कम उत्तरदायी हैं। वास्तव में, लहसुन में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट आपके फ्रेम के लिए अनपेक्षित कणों के कारण आपको ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाते हैं और आपके दिमाग की कोशिकाएं उत्तरोत्तर विंटेज विकसित करती हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close