Breaking News

सीमा पर तनाव के बीच चीन की आँखों में आंखे डालकर बात कर रहा है भारत, भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण, चीन की अब खैर नहीं

 


DRDO के वैज्ञानिकों ने चांदीपुर स्थित एकीकृत परीक्षण केंद्र (आईटीआर) से इस अत्याधुनिक मिसाइल को अंधेरे में दागा गया और यह परीक्षण सफल रहा। इस परीक्षण से भारत अब अंधेरों में भी युद्ध लगने की ताकत में बढ़ोत्तरी की हैं।

आपको बता दें की सतह से सतह पर मार करने वाली यह मिसाइल परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है। यह दुश्मनों के इलाकों में जा कर तबाही ला सकता हैं। DRDO के एक अधिकारी ने बताया कि 350 किलोमीटर की दूरी तक मार करने वाली इस मिसाइल को आईटीआर के प्रक्षेपण परिसर-3 से एक मोबाइल लॉन्चर से दागा गया। यह परीक्षण पूरी तरह से सफल रहा हैं।

भारत अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए कई तरह के हथियार का निर्माण कर रहा हैं। जिससे चीन और पाक की टेंशन बढ़ती जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भारत के वैज्ञानिकों ने बीती रात पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया हैं।

इस मिसाइल के परीक्षण से भारत की ताकत में जबरदस्त वृद्धि हुई हैं। अब चीन भारत से युद्ध करने से पहले सौ बार सोचेगा। क्यों की भारत आज के समय में एक शक्तिशाली और ताकतवर देश हैं। इसे कोई भी देश आंख नहीं दिखा सकता हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close