Breaking News

भुट्टा खाने के बाद भूलकर भी न करें इन 2 चीज़ों का सेवन, रोग होंगे ऐसे कि किसी से बता न सकोगे

आपको बता दें कि मकाई से बनने वाला भुट्टा कार्बोहाइड्रेट का सबसे जटिल और बड़ा स्रोत होता है। इसलिए जिनको अपना शरीर बनाना हो और कम खाकर अधिक पेट भरना हो वो भुट्टा खा सकते हैं। इस मौसम में तो भुट्टा खाने का अलग ही मज़ा और फ़ायदा दोनों ही हैं।



लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि भुट्टा खाने के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन करने से यह आपके लिए फ़ायदा तो दूर की बात हैं, बेहद घातक सिद्द हो सकता है! शायद नहीं, लेकिन वास्तव में ऐसा ही है। घबराइए नहीं, आज हम आपको उन्हीं चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको खाकर आपको गंबीर रोग हो सकते हैं।

भुट्टा खाने के बाद कभी भी गर्म दूध का सेवन न करें। जी हाँ, हमें भुट्टा खाने के बाद ग़लती से भी दूध नहीं पीना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से हमारे चेहरे पर सफेद दाग हो जाने की बहुत संभावना होती हैं। हालांकि इसके बगडैर भी आपको सफेद रोग हो सकता है।
बेसन से बनी चीज़ें


भुट्टा खाने के बाद हमें कभी भी बेसन से बनी हुई चीज़ों का सेवन नहीं करना चाहिए। दरअसल, अगर आप भुट्टा खाने के बाद बेसन से बनी हुई चीज़ें खाएंगे तो आपको तुरंत उल्टियां होने लग सकती है। आपको बता दें कि संभव है कि यदि आपको उल्टियाँ न भी हुईँ तो यह भीतर ही भीतर आपको कई तरह के नुकसान कर देगा। इसलिए भुट्टा खाने के बाद कभी भी बेसन से बनी हुयी चीज़ों का सेवन नहीं करना चाहिए।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close