Breaking News

यह 300 साल पुराना विशाल मंदिर पेड़ों पर बना, वजह है काफी हैरान कर देने वाली, वजह जानकर रह जाओगे दंग

जब आप इस मन्दिर की वास्तविकता से रूबरू होंगे तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। यह देखकर बहुत अच्छा चमत्कारी और आकर्षक मंदिर है। यह मंदिर निजाम गढ़ मे जगरामेश्वर मंदिर है। 300 साल पुराने बड़ और पीपल के पेड़ पर बना यह मंदिर आज सैलानियों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है। इस मंदिर का निर्माण विचित्र परिस्थितियों में किया गया यह अपने आप में भी एक अजूबा है।

मंदिर करीब 20 से 25 फीट ऊंचाई पर बना है मंदिर में जाने के लिए सीढ़ियां बनी है। यह मंदिर दोनों वृक्षों पर बना हुआ है। जगरामेश्वर मंदिर आस्था का एक बहुत बड़ा केंद्र है यहां लोग दूर-दराज से आते हैं। मंदिर निर्माण को लेकर यहां एक कहानी प्रचलित है कहा जाता है कि एक पुजारी तपस्या में लीन था। इस दौरान पुजारी को अपने ऊपर से मंदिर गुजरने का आभास हुआ।

 मंदिर को अपने तपस्या के बल पर वही उतार लिया और वह मंदिर जयराम दुर्ग के पोल के पास स्थापित किया।ऐसा माना जाता है कि मंदिर पेड़ों पर उतरा था फिर लगभग 1765 में यहां शिव जी की मूर्ति स्थापित करके इसे जग जगरामेश्वर मंदिर की संज्ञा दी गई। क्या आप भी इस मंदिर के बारे में जानते हैं कमेंट कर जरूर बताएं..

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close