Breaking News

कब चीन ने बनाया आदमियों को नपुंसक बनाने वाला वायरस, 3 हजार से अधिक लोग हवा से ही हो गए संक्रमित

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में एक नया बैक्टीरियल इंफेक्शन लोगों में फ़ैल गया है, जिसकी वजह से वहां अभी तक 3 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। इतना ही नहीं, ये बीमारी हवा से फ़ैल रही है, इस कारण ये और भी ज्यादा घातक साबित हो सकती है। इससे संक्रमित इंसान को बुखार आ जाता है जिसे माल्टा बुखार का नाम दिया गया है। साथ ही इससे मर्दों में नपुंसकता आने का खतरा रहता है। आइये आपको बताते हैं कैसे कोरोना के बीच चीन ने फैला दिया एक और वायरस . रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के उत्तरपूर्वीय इलाकों में तीन हजार से अधिक लोगों में एक नए बैक्टीरियल इंफेक्शन का लक्षण फैल गया है। ये बक्टेरिया चीन के एक एक सरकारी बायोफार्मास्यूटिकल प्लांट में लीक होने के बाद फैला है।

चीन के लांझू में अभी तक 3 हजार 245 लोगों में ब्रुसलोसिस (Brucellosis) बैक्टेरिया पाया गया है। ये बीमारी इंसान से इंसान में नहीं फैलती बल्कि जानवरों या इससे इन्फेक्टेड जानवर के मांस को खाने से फैलता है। साथ ही इन्फेक्टेड जानवर के डेयरी प्रोडक्ट से भी ये वायरस फ़ैल जाता है। अभी तक इस वायरस से किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

एरिया में तीन हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने से अभी तक 22 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई। अमेरिकन इंस्टीट्यूट सीडीसी के मुताबिक, इस इन्फेक्शन से कुछ ऐसे नुकसान होते हैं जिसकी भरपाई काफी मुश्किल होती है। इसमें से एक है मर्दों में नपुंसकता फैलना। बताया जा रहा है कि ये बैक्टेरिया मर्दों को नपुंसक बना देती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close