Breaking News

पेट में गैस की समस्या खत्म नहीं हो रही है, तो आजमायें ये 3 चमत्कारी घरेलू उपाय

, तो आज के इस लेख को आपको पढ़ना चाहिए, क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप अपने पेट की गैस संबंधी समस्या को बिना दवाओं के प्रयोग के ही घरेलू उपायों को अपनाकर कैसे दूर कर सकते हैं, अगर आपको इसी प्रकार के लेख पढ़ना पसंद ह


 1. नींबू का सेवन करें।
यदि आप पेट की गैस संबंधित समस्या से ग्रस्त हैं, तो आप प्रतिदिन सुबह उठकर नींबू के रस में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर इसका खाली पेट सेवन करें, ऐसा करने से पेट की गैस संबंधी समस्या से आपको आराम मिलेगा।

2. काली मिर्च का सेवन करें।
पेट की गैस संबंधी समस्या का सबसे मुख्य कारण पेट का हाजमा बिगड़ना है काली मिर्च का सेवन करने से हमारे पेट का हाजमा ठीक होता है, इसलिए यदि आप पेट की गैस संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो आप प्रतिदिन सुबह उठकर काली मिर्च का सेवन करें, ऐसा करने से आपके पेट की गैस संबंधी समस्या दूर हो जाएगी।

3. छाछ का सेवन करें।
यदि आप पेट की गैस संबंधी समस्या से परेशान हैं तो आप छाछ में काला नमक और अजवाइन मिलाकर छाछ का सेवन करें, क्योंकि ऐसा करने से पेट की गैस संबंधी समस्या में काफी लाभ मिलता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close