Breaking News

चीन में मुसलमानों पर हो रहा है कहर, शिंजियांग में बनाए हुए है 400 डिटेंशन सेंटर, 80 लाख उइगर मुस्लिम नर्क जैसी जिन्दगी जीने को मजबूर....



चीन के उइगर मुस्लिम बहुल शिंजियांग प्रांत में 80 लाख लोगों पर अत्‍याचार किया जा रहा है। चीन सरकार इन कैंप का निर्माण ऐसे समय पर कर रही है, जब उसका दावा है कि उइगर मुस्लिमों को 'फिर से शिक्षित' करने का काम लगभग खत्‍म होने वाला है।

 चीन की नापाक हरकतों से पूरी दुनिया वाकिफ है। अब चीन के अत्याचार का एक और बड़ा खुलासा हुआ है। चीन ने इन उइगर मुस्लिमों को कैद करने के लिए 400 डिटेंशन कैंप बनाए हैं। सैटलाइट से मिली तस्‍वीरों से पता चला है कि इन डिटेंशन कैंप्‍स का निर्माण पिछले दो साल से लगातार जारी है।

दरअसल, ऑस्‍ट्रेलियन स्‍ट्रेटजिक पॉलिसी इंस्‍टीट्यूट की रिपोर्ट के मुताबिक ये डिटेंशन कैंप देश सुदूरवर्ती पश्चिमी इलाके में बनाए गए हैं। इसमें उइगरों और अन्‍य मुस्लिम अल्‍पसंख्‍यकों को रखा जाता है। यहां पर 14 डिटेंशन कैंप का निर्माण अभी जारी है। इस रिपोर्ट में सैटलाइट तस्‍वीरों के हवाले से कहा गया है कि चीन ने वर्ष 2017 से लेकर अब तक 380 ड‍िटेंशन कैंप बनाए हैं। इन 'जेल' के अंदर सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close