Breaking News

तांडव मचा रहा है कोरोना, देश में कोरोना संक्रमण के केस 41 लाख के पार, एक दिन में 90633 मामले दर्ज

महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या एकदम से बढ़ गई हैं, कल से लेकर अभी तक देशभर में करीब 90 हजार नए मामले सामने आए, जिसमें अकेले महाराष्ट्र में ही 20 हजार से ज्यादा नए केस हैं। संक्रमितों का आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है। हालांकि, राहत की बात ये है कि रोज रिकॉर्ड संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं।

इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंताजनक खबर दी है। WHO प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने कहा कि दुनिया में कई सारी कंपनियां कोरोना की वैक्सीन पर तेजी से काम कर रही हैं, लेकिन उसमें से कोई वैक्सीन जल्दी आने वाली नहीं है। ये वैक्सीन 2021 के मध्य तक आने की संभावना है।

जबकि इससे पहले WHO ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुए क्लिनिकल ट्रायल में यह बात सामने आई है कि सस्ते, व्यापक रूप से उपलब्ध स्टेरॉयड दवाएं गंभीर रूप से बीमार रोगियों को कोरोना से बचने में मदद कर सकती हैं इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सबूतों के आधार पर नई एडवाइजरी जारी की है। 

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close