Breaking News

बड़ी खबर : अब सभी बैंक होने जा रहे है प्राइवेट, देश मे इन 4 बैंकों को छोड़कर सभी बैंक हो जाएंगे प्राइवेट, सरकार ने लिया फैसला

देश के सभी राज्यों में अब सरकारी कामों को प्राइवेट के तरफ रुख किया जा रहा है। अब सरकार धीरे धीरे हर सरकारी काम को प्राइवेट हाथों में सौंप कर खुद रिलैक्स करने वाली है इसीलिए कई तरह के फैसले लगातार लिए जा रहे हैं।

खबर के अनुसार केंद्र सरकार ने पहले बैंकों का विलय करते हुए सरकारी बैंकों की संख्या 27 से घटाकर 12 कर दिया। जिसे अब केंद्र सरकार अब चार तक ही सीमित करने की तैयारी में है। यानी की अब सभी सरकारी बैंकों को प्राइवेट में कन्वर्ट कर दिया जाएगा और सिर्फ 4 बैंक ही सरकारी बैंक रहेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक को छोड़ कर बाकी सभी बैंक प्राइवेट कर दिए जाएंगे। हालांकि प्राइवेट बैंकों में थोड़ा रिस्क जरूर रहेगा क्योंकि यदि किसी भी वजह से प्राइवेट बैंक दिवालिया घोषित हो जाता है तो फिर बैंक में रखा आपका पैसा भी डूबने के कगार पर आ जाएगा।सरकार के इस फैसले से प्राइवेट सेक्टर को अच्छा लाभ मिलने वाला है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close