Breaking News

5 साल संविदा' और '50 साल में रिटायरमेंट' पर यू-टर्न! यूपी के डेप्युटी CM ने कहा कांग्रेस सपा मिलकर फैला रहे है झूठ....

डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि योगी सरकार नौकरियों में कोई नए नियम लागू नही करने जा रही है। 5 साल की संविदा और 50 साल में रिटायरमेंट की बातें कोरी अफवाह है और मुद्दाविहीन विपक्ष युवाओं को अफवाह से गुमराह कर रहा है।
है।
डेप्‍युटी सीएम ने कहा कि एसपी और बीएसपी के शासनकाल में निकलने वाली हर भर्ती भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाती थी। लाखों रुपये देने पर नौकरियां मिलती थी। वहीं बीजेपी सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार जिस नए प्रस्ताव पर विचार कर रही है, उसमें सरकारी नौकरी के पहले पांच साल कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्त करने का प्रावधान है। प्रदेश सरकार का कहना है कि पहले पांच वर्ष नए नियुक्त कर्मचारी संविदा के आधार पर काम करेंगे और हर 6 महीने में उनका असेसमेंट किया जाएगा। इस असेसमेंट में एक परीक्षा भी कराई जा सकती है, जिसमें न्यूनतम 60 फीसदी अंक पाना जरूरी होगा। 60 प्रतिशत से कम अंक पाने वाले लोग सेवाओं से बाहर कर दिए जाएंगे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close