Breaking News

बीजेपी काल में बेरोजगार होने को हो जाओ तैयार, 50 की उम्र से ज्यादा वाले कर्मचारियों को नौकरी से हटाएगी मोदी सरकार

केंद्र की मोदी सरकार 50 की उम्र से ज्यादा वाले कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही हैं। इसको लेकर सभी विभागों को सूचना भी भेज दिया गया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार ने अपने सभी मंत्रालयों और विभागों को 50 से ज्यादा की उम्र के कर्मचारियों की प्रोफाइल तैयार करने को कहा है।

सरकारी आदेश के मुताबिक सभी विभागों में जिन कर्मचारियों की परफार्मेंस अच्छी नहीं हैं। उसकी नौकरी जा सकती हैं। बिजनेस स्टैंडर्ड में छपी एक खबर के अनुसार, जिन कर्मचारियों की परफार्मेंस खराब हैं तथा जो 30 साल से ज्यादा नौकरी कर चुके हैं। उसकी सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं तथा उन्हें रिटायर किया जा सकता हैं।
आपको बता दें की सरकार के द्वारा सभी विभागों के प्रमुखों को ऐसे कर्मचारियों की हर तीन महीने पर समीक्षा करने को कहा गया है। सेंट्रल सिविल सर्विसेज (पेंशन) 1972 के नियम 56(जे) के अंतर्गत 30 साल तक सेवा पूरी कर चुके या 50 साल की उम्र पर पहुंचे अफसरों की सेवा समाप्त की जा सकती है। सेवा समाप्त करने से पहले इन कर्मचारियों को रिपोर्ट तलब की जाती है। इसके बाद इन्हे नौकरी से हटाया जाता हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close