Breaking News

चीन ने 500 सैनिको को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश की, भिड गये भारत के जवान और फिर जो हुआ वो जानकर.....

बाकी छोटे देशो की तरह वो भारत को भी दबाकर के भारत की जमीन को हड़प ले लेकिन ऐसा हो नही पा रहा है और भारत हर बार चीन की कोशिश को नाकाम कर रहा है. अभी हाल ही की अपडेट एक बार फिर से आयी है कि गलवान वाली घटना के बाद में चीन ने फिर से सीमा पर एक गुस्ताखी करने की कोशिश की है.

अभी की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन की सेना ने 500 सैनिको के साथ में भारत में एक बार फिर से घुसपैठ करने की कोशिश की थी. ये घटना 29 और 30 अगस्त को हुई है और इस घटना का भारत ने भी अपनी तरफ से अच्छा और माकूल जवाब दे दिया है.

पीआरओ के तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार चीन के सैनिको ने पेंगोंग त्सो झील के दक्षिणी इलाके के साइड से भारत में घुसने की कोशिश की थी लेकिन इसकी जानकारी भारत के जवानो को मिल गयी तो वो जाकर के तुरंत ही भिड गये और उनकी इस कायराना हरकत को नाकाम कर दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इसके बाद में श्रीनगर लेह हाईवे बंद करवा दिया गया है और भारत के जवानो को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. दो दिन पहले भारत ने अपना एक युद्धपोत भी साउथ चाइना सी में तैनात कर दिया है.

ये सब चीजे बता रही है कि भारत और चीन के बीच में स्थितियां सुधर नहीरही है बल्कि दिन ब दिन बिगड़ ही रही है और इसके पीछे का कारण यही है कि चीन इन चीजो को बिगाड़े रखना चाह रहा है ताकि वो एक प्रेशर दबाव बना सके और अपने हितो को साध सके लेकिन भारत भी यहाँ पर मुंहतोड़ जवाब दे रहा है

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close