Breaking News

सरकार का बड़ा फैसला, अब अगर कोरोना से हुई मौत और नही लिया शव तो देंगे होंगे 5000 रूपये.....

असम सरकार ने कोरोना को लेकर शुक्रवार को एक और फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना से मरीज की मौत पर 5000 का खर्च अंतिम संस्कार के लिए देने की बात कही है। अगर कोरोना से किसी की मौत होती है और उसके परिजन शव लेने से इनकार करते हैं या फिर अंतिम संस्कार का खर्च उठाने में असमर्थ हैं तो ऐसे मामलों में पांच हजार रुपये की राशि दी जाएगी।



असम सरकार ने अनलॉक-4 में नियमित गतिविधियों के लिए स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है। इस दौरान ऑनलाइन और दूरस्थ शिक्षा गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति है। इसके अलावा 50 प्रतिशत शिक्षक स्कूल आ सकते हैं, ताकी छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई सबंधित सामग्री दी जा सके।

इसके साथ ही 9वीं से 12वीं तक के छात्र पढ़ाई संबंधित जानकारी के लिए शिक्षकों से मिलने स्कूल जा सकते हैं। असम सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट 7 सितंबर से शुरू कर दिया है। हालांकि इसके लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन करने की शर्त रखी गई है।

वहीं 21 सितंबर तक होने वाली शादियों में सिर्फ 50 लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल होंगे। 21 तारीख के बाद की शादी में 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत रहेगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close