Breaking News

ये है दुनिया का सबसे अनोखा घडा, 50 लाख लीटर पानी से भी नहीं भरता इस मंदिर का घड़ा, रहस्य जानेंगे तो उड़ जाएंगे होश

भारत में कई ऐसे मंदिर है जो अपने चमत्कारों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। मंदिरों में कई बार चमत्कार देखने और सुनने को मिलते हैं। लेकिन राजस्थान के पाली ज़िले में हर साल, सैकड़ों साल पुराना इतिहास और चमत्कार दोहराया जाता है।



दरअसल शीतला माता के मंदिर में स्थित करीब आधा फीट गहरा और इतना ही चौड़ा घड़ा श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोला जाता है। करीब 800 साल से लगातार साल में केवल दो बार ये घड़ा सबके सामने सामने लाया जाता है।

शीतला माता के मंदिर में स्तिथ आधा फीट गहरा और इतना ही चौड़ा घड़ा श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोला जाता है।करीब 800 साल से लगातार साल में केवल दो बार ये घड़ा सामने लाया जाता है। अब तक इसमें 50 लाख लीटर से ज्यादा पानी भरा जा चुका है।

इसको लेकर मान्यता है कि इसमें कितना भी पानी डाला जाए, ये कभी भरता नहीं है। ऐसी भी मान्यता है कि इसका पानी राक्षस पीता है, जिसके चलते ये पानी से कभी नहीं भर पाता है। दिलचस्प है कि वैज्ञानिक भी अब तक इसका कारण नहीं पता कर पाए हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close