Breaking News

अगर कोरोना काल में चली गयी नौकरी तो मोदी सरकार दे रही है 50 फीसदी सैलरी , जल्द उठाये इस योजना का लाभ....



सरकार की इन स्कीम्स की मदद से गरीबों और बेरोजगार हो चुके लोगों को कुछ राहत मिल रही है। इसी कड़ी में इस साल बेरोजगार हो चुके लाखों लोगों को आर्थिक संकट से उबारने के लिए केंद्र की मोदी सरकार एक बार फिर आगे आई है। मोदी सरकार ऐसे लोगों को 50 फीसदी सैलरी देगी जिनकी नौकरी दिसंबर से पहले चली गयी हो।

हालांकि सरकार की इस स्कीम का फायदा वहीँ लोग उठा सकते हैं जिनकी सैलरी से पीएफ या ईएसआई का अंशदान कटता रहा हो। केंद्र सरकार ने लोगों की आर्थिक दिक्कतों को देखते हुये एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस एक्ट (ESIC Act.) के तहत 'अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना' की समय सीमा 30 जून 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है।

इस स्कीम के अंतर्गत होने वाले पेमेंट को भी सरकार ने नोटीफाइड कर दिया है। इसके बाद 31 दिसंबर 2020 तक कुछ ढील के साथ सब्सक्राइबर्स को 50 फीसदी बेरोजगारी लाभ दिया जाएगा। इसका फायदा उन कामगारों को दिया जाएगा जिनकी नौकरी 31 दिसंबर के पहले नौकरी चली गई हो। अगर आप भी अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कारन होगा। इसके लिए आपको ESIC की बेवसाइट पर विजिट कर अटल बीमित व्‍यक्ति कल्‍याण योजना का फॉर्म डाउनलोड कर उसके प्रिंटआउट निकालना होगा, इसके लिए आपको इस लिंक का इस्तेमाल करना होगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close