Breaking News

पांच साल में विदेश घुमने में उड़ा दिए 517 करोड़ रूपये, पांच बार गए अमेरिका-रूस व चाइना



सरकार ने राज्यसभा में बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2015 से अब तक 58 राष्ट्रों की यात्रा की. उन पर 517 करोड़ रुपये खर्च हुए. विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में 2015 से पीएम के विदेश दौरे व उसके परिणाम का ब्योरा दिया.

मुरलीधरन ने बोला कि पीएम की विदेश यात्रा पर कुल 517.82 करोड़ रुपये खर्च हुए. इस दौरान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच-पांच बार अमेरिका, रूस व चाइना के दौरे किए. इसके अतिरिक्त सिंगापुर, जर्मनी, फ्रांस, श्रीलंका व संयुक्त अरब अमीरात के कई दौरे किए. उनमें से कुछ दौरे एक बार में एक साथ कई राष्ट्रों के शामिल थे, जबकि एक बार में केवल एक देश का भी दौरा किया.

पीएम का आखिरी दौरा 13-14 नवंबर, 2019 का था, जब वह ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्राजील गए थे. उन्होंने बोला कि मोदी के दौरों से हिंदुस्तान के बारे में उन राष्ट्रों की समझ विकसित हुई. साथ ही उन राष्ट्रों से हिंदुस्तान के व्यापार एवं निवेश, रक्षा जैसे द्विपक्षीय संबंध को मजबूत करने में सहायता मिली.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close