Breaking News

बड़ी खबर, अगर सेना ना होती अलर्ट तो दहल जाता देश, टल गया पुलवामा जैसा आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर हाईवे के पास मिला 52 किलो विस्फोटक

भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर हाईवे के नजदीक करीब 52 किलो विस्फोटक बरामद किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी इस विस्फोटक का इस्तेमाल पुलवामा जैसे ही किसी बड़े हमले के लिए करने वाले थे। आतंकियों ने इस पूरे विस्फोटक को एक प्लास्टिक टैंक में छिपा रखा था। 42 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की 130वीं बटालियन के जवानों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इस विस्फोटक को बरामद किया।


सेना द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक, करेवा में गुरुवार की सुबह 8 बजे एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान एक सिनटेक्स टैंक का खुलासा किया जो कि खोदा गया था, जहां कुल 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री पाए गए। प्रत्येक में 125 ग्राम के साथ विस्फोटक के 416 पैकेट थे।

 सेना ने बताया कि सर्च ऑपरेशन में एक और ऐसा ही टैंक मिला, जिसमें करीब 50 डिटोनेटर्स थे। जिस स्थान पर विस्फोटक पाए गए, वह हाईवे और 2019 पुलवामा हमले स्थल से 9 KM दूर पर है। पिछले साल 14 फरवरी को, 40 से अधिक सैनिक मारे गए थे जब एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षाबलों के काफिले में विस्फोटकों से भरी कार को टक्कर मार दी थी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close