Breaking News

भारत के पास है ये 5 खतरनाक हथियार जिनका है अचूक निशाना, दुश्मन को कर देते है खत्म....

भारत के ये 5 हथियार दुश्मनों पर करेंगे अचूक वार।



1 .अग्नि 5: यह परमाणु क्षमता से युक्त यह हथियार सतह से सतह पर मार करने वाले हथियार हैं। इसकी रेंज 5500 किलोमीटर है जो कि देश की सबसे अधिक दूरी तक मारने की क्षमता रखती है। इस मिसाइल के जद में पूरा चीन आता हैं।

2 .निर्भय: आपको बता दें की यह भारत की सबसोनिक क्रूज मिसाइल है जो 1,000 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता रखती है। इसका बार सबसे अचूक हैं। इसकी तुलना अमेरिका के क्रूज मिसाइलों से होती हैं।

3 .नाग: नाग मिसाइल दुश्मनों पर अचूक वार करने के लिए जाना जाता हैं। इस मिसाइल की खास बात यह है कि इसे जमीन से हवा में और हवा से जमीन में दागा जा सकता है।

4 .ब्रह्मोस मिसाइल: इसे दुनिया की सबसे उन्नत क्रूज मिसाइल मानी जाती है। इस मिसाइल की रेंज 290 किलोमीटर और गति 3700 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह दुश्मनों पर सबसे अचूक वार कर सकती हैं।

5 .आकाश मिसाइल: आकाश मिसाइल ब्रह्मोस की तरह सुपरसॉनिक मिसाइल है। इसकी सबसे खास बात है कि यह 25 किलोमीटर के रेंज में किसी भी उड़ती चीज को भेदने में सक्षम है। इसकी मार सबसे अचूक हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close