Breaking News

सफाई के दौरान बगीचे में जमा हुए पत्तो के बीच से निकली मौत, 5 सेकंड का खेल और काम तमाम




ये घटना दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलू नेटल में बीते महीने एक महिला के साथ हुई। महिला डरबन में रहती है। उसने बताया कि कैसे गार्डन में उसने मौत को बेहद नजदीक से देखा।

ये महिला लॉकडाउन में अपने घर के बगीचे की सफाई कर रही थी। सूखे घास के बीच वो पत्तों को जमा करती थी। घटना के दिन उसे वहां काफी पत्ते नजर आए, जिसके बाद वो उन्हें उठाने गई।महिला ने हाथों में ग्लव्स पहन रखे थे। उसने हाथ से ही पत्तों के ढेर को उठाने की कोशिश की। अचानक वो ढेर हिलने लगा जिसे देख महिला चीख उठी।

महिला ने देखा कि पत्तों का वो ढेर असल में अफ्रीका का सबसे जहरीला सांप है। उसने खुद को पत्तों के रंग में यूं बदल लिया था कि एक नजर में कोई इस अंतर को समझ नहीं पातासांप देखते ही महिला ने स्नेक हैंडलर निक एवंस को कॉल लगाया। निक तुरंत महिला के बताए पते पर गए और उन्होंने गार्डन में सांप को देखा।

बहुत गौर से देखने के बाद ही किसी को पत्तों के ढेर में सांप नजर आता। निक ने जब सांप को पकड़ा तब वो बेहद गुस्से में था। उसने सावधानी से सांप को पकड़ा और प्लास्टिक बॉक्स में भर लिया।पकड़ा गया सांप 60 सेंटीमीटर का था। ये अफ्रीका में तो कॉमन है लेकिन डरबन में इनका मिलना शॉकिंग था। सांप को पकड़ने में निक को काफी मेहनत करनी पड़ी। लेकिन आखिरकार उसे पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close