Breaking News

चीन को झटके पर झटके दे रहे है अ‍मेरिका ताइवान, अब ताइवान को ये 7 घातक हथियार दे रहा अमेरिका, बौखलाहट में ड्रैगन

चीन अपनी सैन्य ताकत के दम पर ताइवान को कब्जा करना चाहता हैं। लेकिन अमेरिका ताइवान को मजबूत बनाने के लिए कमर कस ली हैं। ट्रंप प्रशासन ने ताइवान को लेकर जो घोषणा की है इससे ड्रैगन बौखलाया हुआ हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक ताइवान को शक्तिशाली बनाने के लिए अमेरिका उसे सात प्रकार के घातक हथियार देने जा रहा हैं। जिससे चीन की दादागिरी समाप्त हो जाएगी और ताइवान पर कब्ज़ा करने की उसकी मनसा समाप्त हो जाएगी।

एक रिपोट के मुताबिक अ‍मेरिका ताइवान को 7 बेहद घातक हथियार दे रहा है जिसमें क्रूज मिसाइल और ड्रोन विमान शामिल हैं। आपको बता दें की चीन समुद्र के रास्‍ते ताइवान पर हमला न कर सके इसके लिए अमेरिका ताइवान को बारुदी सुरंगें और अत्‍याधुनिक मिसाइल डिफेंस स‍िस्‍टम दे रहा है। साथ ही साथ चीन पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन भी दे रहा हैं।

खबर के अनुसार अमेरिका ट्रक पर आधारित रॉकेट लॉन्‍चर, अत्‍याधुनिक एंटी टैंक मिसाइल के साथ साथ हार्पून एंटी शिप मिसाइल दे सकता है। इसके अलावा अमेरिका ताइवान को अत्‍याधुनिक एफ-16 फाइटर जेट दे रहा है। इससे ताइवान साउथ चाइना सी में एक शक्तिशाली देश बन जायेगा और वो चीन को टक्कर देने में सछम हो जायेगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close