Breaking News

योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब रेप करने वाले की 7 पीडी भी हो जायंगी बर्बाद, चौराहों पर लगेंगे रेपिस्ट और मनचलों के पोस्टर, महिला पुलिस ही देगी सजा



उत्तर प्रदेश में महिला अपराधों पर लगाम लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनवाने वाले सीएम योगी के निर्देशों पर अब यूपी पुलिस ने एक नया ऑपरेशन शुरू किया है, जिसे नाम दिया गया है- ऑपरेशन दुराचारी। इसके तहत महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म या अन्य अपराध करने वाले आरोपियों के पोस्टर चौक-चौराहों पर सार्वजनिक किए जाएंगे। इसके अलावा मददगारों के नामों का भी खुलासा होगा।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर (Poster) लगाए जाएं। ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे। माना जा रहा है कि रेपिस्ट में वही अपराधी शामिल होंगे, जिन्हें अदालत ने दोषी करार दिया हो।

सीएम ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close