Breaking News

यह फूल 7 दिन में जड़ से मिटा देगा दाद, खाज और खुजली की समस्या, ऐसे करें प्रयोग

आज के वर्तमान समय में बहुत से लोग दाद, खाज और खुजली की समस्या से परेशान रहते हैं। सही समय पर इलाज नहीं होने के कारण ये समस्या बड़ी त्वचा बिमारी का भी रूप ले लेता हैं। इसलिए आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे एक ऐसे फूल के बारे में जो फूल दाद-खाज-खुजली की समस्या को सात दिनों में मिटा देता हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से।


आयुर्वेदिक डॉक्टरों की मानें तो गेंदे का फूल और उसकी पत्तियां दाद-खाज-खुजली के लिए एक कारगर आयुर्वेदिक औषधि हैं। इससे ये समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं। साथ ही साथ इंसान को त्वचा से संबंधित कोई परेशानी नहीं होती हैं।आपको बता दें की गेंदे में कई तरह के एंटी फंगल और एंटी एलर्जिक गुण होते हैं जो दाद, खाज, खुजली जैसी समस्याओं को जड़ से दूर कर देते हैं। अगर आपको शरीर के किसी अंग में काफी लंबे समय से खुजली की समस्या है तो उसमें भी यह नुस्खा बड़े काम का है। इससे आपकी ये परेशानी दूर हो जाएगी।



आप गेंदे के फूल को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। इसके बाद फिर इसे प्रभावित स्थान पर लगाएं। सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धोकर हटा लें। इससे दाद-खाज-खुजली की समस्या ख़त्म हो जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close