Breaking News

रेल से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे बोर्ड ने 80 नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की है,चलेंगी 4 जोड़ी और नई ट्रेनें नंदा देवी


रेलवे बोर्ड ने 80 नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। यह सभी ट्रेनें 12 सितंबर से चलने लगेंगी। इसमें कोटा-देहरादून नंदा देवी एक्सप्रेस, जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस, इंदौर-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस और जयपुर-मैसूर ट्रेन भी शामिल हैं। ये सभी ट्रेनें कोटा होकर चलेंगी। कोरोना के कारण देश में 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। कोटा मंडल से चलने वाली व पास होने वाली ट्रेनें भी बंद थी। रेलवे बोर्ड ने अब ट्रेन चलाने की घोषणा की है। कोटा-देहरादून नंदा देवी एक्सप्रेस के चलने से कोटा संभाग के कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ कि यात्रियों को लाभ मिलेगा।

संभाग के लोग इस ट्रेन से उत्तराखंड, हरिद्वार व देहरादून तक जा सकेंगे। अभी हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन नहीं चल रही थी। जबलपुर से अजमेर के बीच चलने वाली दयोदय एक्सप्रेस के चलने से कोटा के यात्री कोटा से जयपुर अजमेर तथा जबलपुर जा सकेगी।

ट्रेन के चलना चाहिए कोटा रेल मंडल के रेल कर्मचारियों व अधिकारियों को भी लाभ होगा वह अपने मुख्यालय जबलपुर जा सकेंगे। इंदौर दिल्ली इंटरसिटी के चलने से कोटा के लोग इंदौर वह दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे। जयपुर मैसूर जू साप्ताहिक ट्रेन है जो सोमवार बुधवार को कोटा आएगी। इस ट्रेन के चलने से कोटा के लोग मैसूर तक जा सकेंगे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close