Breaking News

ये है दुनिया का सबसे अनोखा शहर, इस शहर में एक भी व्यक्ति नहीं है बेरोजगार, 80 साल के वृद्ध भी करते हैं काम,वजह जानकर चौंक जाएंगे

भारत के पश्चिम में पाकिस्तान, उत्तर-पूर्व में चीन, नेपाल और भूटान, पूर्व में बांग्लादेश और म्यान्मार स्थित हैं। हिन्द महासागर में इसके दक्षिण पश्चिम में मालदीव, दक्षिण में श्रीलंका और दक्षिण-पूर्व में इंडोनेशिया से भारत की सामुद्रिक सीमा लगती है। इसके उत्तर की भौतिक सीमा हिमालय पर्वत से और दक्षिण में हिन्द महासागर से लगी हुई है। पूर्व में बंगाल की खाड़ी है तथा पश्चिम में अरब सागर हैं।

देश में एक ओर शिक्षित बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है तो वहीं तमिलनाडु के होजरी हब त्रिपुर शहर में तस्वीर इससे बेहद अलग है। जी हां. 15 लाख की आबादी वाले इस शहर में हर हाथ में रोजगार है जबकि काम की तलाश में पूरे भारत से यहां हर साल हजारों लोग आते हैं। इतना ही नहीं बल्कि, यहां काम कर रहे हर व्यक्ति की वार्षिक आय देश की औसत आय से ज्यादा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 के लिए भारत की प्रति व्यक्ति औसत आय प्रति माह लगभग 10,534 रुपए है जबकि त्रिपुर में प्रति व्यक्ति की औसत आमदानी प्रति माह 15,000 रुपए के करीब है। इतना ही नहीं बल्कि यहां काम करने वाले की आय में हर साल 10 से 15 फीसदी तक की वृद्धि होती है। खास बात यह है कि, त्रिपुर में जापान की तर्ज पर काम होता है। सीजन के समय यहां 12 घंटे तक भी काम कर सकते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close