Breaking News

रेल से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर : कल से शुरू होने जा रही इंडियन रेलवे की 80 ट्रेनें..ऐसी गलती होने पर नहीं मिलेगा रिफंड

आपके पास टिकट बुकिंग करने के लिए दो विकल्प है। पहला..आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुकिंग कर सकते हैं। दूसरा..आप ऐप के जरिए भी टिकट बुकिंग कर सकते हैं। अगर आप कल से ट्रेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आज ही टिकट बुक करना होगा। वहीं, कुछ गाड़ियां ऐसी भी है, जिसमें तत्काल ई-टिकट यात्रा की तारीख से एक दिन पहले ट्रेन चार्ट के तैयार होने तक बुक किया जा सकता है।

एक बात ध्यान रहे कि अगर आप तत्काल टिकट बुकिंग कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सफर से एक दिन पूर्व टिकट बुक कराना होगा अथवा सुबह 10 बजे से पूर्व टिकट बुक कराना होगा।

 ध्यान रहे कि एसी क्लास के लिए टिकटों की बुकिंग सुबह 10 बजे शुरू होती और नॉन एसी ट्रेनो के लिए टिकटों की बुकिंग 11 बजे से शुरू होती है। यहां पर हम आपको एक अहम बात बताते चले कि मौजूदा समय में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के लिए टिकटों की बुकिंग छोड़कर बाकी सभी कोच के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ध्यान रहे कि अगर आप किसी कारणवश बुकिंग हो चुकी टिकट को निरस्त कराते हैं तो फिर आपको इसका रिफंड नहींं दिया जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close