Breaking News

चीन ने किया मुसलमानों को बर्बाद, 80 लाख मुसलमानों को किया कैद, प्रतिदिन करता है उनपर जुर्म....

चीन दुनिया का एक मात्र ऐसा देश हैं जो अपने ही नागरिकों पर जुर्म करता हैं। एक रिपोट में इस बात का खुलासा हुआ हैं की चीन अपने देश में करीब 80 लाख मुस्लिमों को कैद करके रखा हैं तथा प्रतिदिन उनपर जुर्म करता हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, शिनजियांग में उइगुर और अन्य समुदायों के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी बड़े पैमाने पर डिटेंशन सेंटर को चला रही है। इसमें उइगुर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का काम भी किया जाता हैं। साथ ही साथ इनपर कई तरह के जुर्म किये जाते हैं।


image source: CHN HINDI

आपको जानकर हैरानी होगी की चीन अपने देश में बुर्का पहनने और नवाज पढ़ने पर भी पाबंधी लगा रखा हैं।लेकिन उइगुर मुसलमानों पर अत्याचार को लेकर अभी तक किसी भी मुस्लिम देश या मुस्लिम संगठन ने चीन का खुलकर विरोध नहीं किया है।

वहीं अमेरिका ने 9 जुलाई को उइगुर मुसलमानों के मानवाधिकार हनन के मामले में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के तीन वरिष्ठ अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया था। तथा मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर चीन को बड़ी चेतावनी दी थी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close