Breaking News

87 साल पुराने पेड़ पर इस शख्स ने बनाया अपने सपनों का आशियाना, नही काटा पेड़, वजह जानकर रह जाओगे दंग

पेड़ पर आपने अभी तक चिड़ियों का घोसला या पंछियों का बसेरा ही देखा होगा लेकिन एक शख्स ने पेड़ पर घर ही बना लिया। 80 साल पुराने आम के पेड़ पर एक इंजीनियर ने चार मंजिला मकान बना दिया। उदयपुर के चित्रकूट में यह अनोखा घर जमीन से 39 फीट ऊंचाई पर है।



इस घर के मालिक का नाम कुलदीप सिंह है जो पिछले 18 सालों से अपने इस घर को बना रहे है। वैसे उन्हें अपने इस घर को बनाने में इतने साल का समय इसलिए लगा क्योंकि उनका घर साधारण जगह पर नहीं बल्कि एक पेड़ पर बना है और यह चार मंजिला घर है। कुलदीप सिंह का मानना है कि इस घर के कारण पेड को कोई नुकसान नहीं पहुचे इस वजह से उन्होंने अपने घर को ऐसे बनाया कि पेड़ को नुकसान भी न पहुंचे और वह आसानी से घर में रह सके।


वैसे कुलदीप सिंह ने इस घर को साल 2000 में बनाया था और उसके बाद से वह अपने इस घर में समय बिता रहे हैं। अब अगर घर की बात करें तो इसमे सब कुछ है। इसमें ऊपर जाने के सीढ़ियों से लेकर रहने के लिए कमरे, खाना बनाने के लिए किचन और नहाने धोने के लिए बाथरुम इत्यादि सब है। अब बात करें पेड़ के बारे में तो यह पेड़ 87 साल पुराना है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close