Breaking News

चीनी सेना ने माना Arunachal से गायब हुए 5 भारतीय युवक उनके पास थे; अब वापसी की तैयारी

द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने बताया है कि अरुणाचल प्रदेश के 5 'लापता' लोगों के बारे में भारतीय सेना द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का चीनी सेना ने जवाब दिया है। मंत्री ने कहा, 'उन्होंने (चीनी सेना) पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक उनकी तरफ मिले हैं।' बकौल मंत्री, युवकों को वापस लाने पर काम जारी है।

इससे पहले रिजिजू ने चीनी सेना द्वारा अरुणाचल प्रदेश में 5 लोगों के कथित अपहरण के बारे में कहा था कि भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश में सीमा-बिंदु पर तैनात चीनी सेना को हॉटलाइन संदेश भेज दिया है। जवाब का इंतज़ार है। बता दें कि सबसे पहले कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया था कि शिकार पर गए 5 लोगों का चीन ने अपहरण कर लिया था। उन्होंने कहा, 'यह ऐसे समय पर हुआ जब राजनाथ सिंह रूस व चीन के रक्षा मंत्रियों से मिल रहे हैं।' एरिंग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था। हालांकि, एक दिन पहले ही चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि इस संबंध में उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है।

चीनी सेना ने अरुणाचल के जिन 5 युवकों को अपनी तरफ 'पाए जाने' का दावा किया है उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है। ये पांचों एक समूह के साथ जंगल में गए थे। समूह के 2 सदस्य वापस लौट आए लेकिन 5 युवक घर नहीं लौटे। उनके परिजनों ने पिछले शुक्रवार को आरोप लगाया कि युवाओं को चीनी सेना अगवा करके ले गई है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close