Breaking News

बाइक वालो के लिए सरकार करने जा रही बड़ा बदलाब, Bike पर बैठने के लिए अब होंगे नए नियम: केंद्र ने जारी की Guideline, यहां पढ़ें

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से लगातार सड़क सुरक्षा  को बेहतर करने के लिए तमाम तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सरकार द्वारा कुछ नियमों में बदलाव किया गया है, जिसे लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइनभी जारी कर दी गई है।



दरअसल, परिवहन मंत्रालय ने टू व्हीलर्स को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर बाइक सवारों को पहले से ज्यादा सुरक्षा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

इधर सरकार देशभर में 'एकीकृत सड़क दुर्घटना डेटाबेस परियोजना' (आईआरएडी) तथा इससे संबंधित ऐप के कार्यान्वयन की प्रक्रिया में है। इससे दुघर्टना के आंकड़ों को तत्काल जुटाने में मदद मिलेगी।

 सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने कहा कि उसने कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के कुछ चयनित जिलों में अधिकारियो को आईआरएडी ऐप के प्रशिक्षण के लिए कार्यक्रम आयोजित किए हैं। अब सुझावों के आधार पर इस ऐप में राज्य से संबंधित परिवर्तन भी किए जाएंगे।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close