Breaking News

शादियों के बाद लडकियों का क्यों बढ़ जाता है मोटापा, ये पांच कारण है असली वजह...

1. मोटापा

जब लड़की शादीशुदा जीवन में प्रवेश करती है तो वह कई तरह के इमोशनल और हार्मोनल बदलाव भी आते है। शारीरिक परिवर्तन भी शरीर में होने लगते है और शादी को खुशहाल बनाने के लिए सेक्सुयल लाइफ में एक्टिव होना भी वजन बढ़ाने में जिम्मेदार होता है।

2. दिमाग

शादी से पहले लोग अच्छे दिखने के लिए अपनी डाइट के साथ साथ फिटनेस का पूरा ख्याल रखते है। लेकिन संबंध बनाने के बाद लड़कियों में अच्छे-बूरे की समझ आने लगती हैं उनका आईक्यू लेवल तेज होने लगता है।


3. मैच्योर

सबसे ज्‍यादा बदलाव ये होता है कि जब व्‍यक्ति अकेला होता है तो वो खुद को फिट रखने के लिए काफी टाइम निकाल लेता है लेकिन वहीं शादी के बाद सबकुछ बदल जाता है प्रीयोरिटी बदल जाती है। लड़कियों की जिम्‍मेदारी भी बढ़ जाती है और फिजिकली इन एक्टिव होने पर वजन बढ़ता है।

4. चेहरा चमकने लगता है

कहते हैं कि शादी के अगले दिन शारीरिक संबंध का ग्लो उनके चेहरे पर चमकता है। शादी के दूसरे दिन उनका चेहरा अलग से ही चमकता है जिनसे उनकी खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

5. वजन बढ़ना

शादी के बाद देखा गया है कि महिलाओं में आलसीपन बहुत ही तेजी बढ़ने लगता है। खुद को फिट रखने के लिए जो रूचि शादी से पहले वह रखती थी, शादी के बाद वह सब भूल जाती हैं। हार्मोन का बदलना भी इसका कारण होता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close