Breaking News

ग्रामप्रधान चुना से पहले योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूपी में मचा हड़कंप, प्रधानो के छुटे पसीने....


खबर के मुताबिक जनसंख्या नियंत्रण को प्रोत्साहन देने के लिए योगी सरकार एक कानून को संसोधन करने जा रही हैं। इस कानून के मुताबिक दो से अधिक बच्चों वाले उम्मीदवारों के पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगा सकती है।



यूपी में पंचायत का चुनाव होने वाला हैं। इस चुनाव से पहले योगी सरकार बड़ा फैसला कर सकती हैं। जिससे यूपी में हड़कंप मच सकता हैं। क्यों की योगी सरकार के इस फैसले से बहुत से लोग पंचायत चुनाव लड़ने का अधिकार खो देंगे।


इतना ही नहीं इस कानून के द्वारा योगी सरकार उम्मीदवारों के न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित करने की तैयारी कर रही हैं। बहुत जल्द इसपर फैसला लिया जायेगा। ऐसा कहा जा रहा है की कैबिनेट के माध्यम से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इसके बाद ये कानून यूपी में लागू हो जायेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है की ये मामला राज्य सरकार का हैं। उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग के विशेष कार्याधिकारी जे पी सिंह का कहना है कि केन्द्रीय पंचायतीराज अधिनियम में पंचायत चुनावों के लिए जो मानक तय किए गए हैं वो राज्य सरकार पर छोड़ दिया गया हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close