Breaking News

पंजाब में कोरोना से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा

राज्य में जैसे-जैसे कोरोना की स्थिति गंभीर हो रही है, वैसे-वैसे ही राज्य सरकार लॉकडाउन में काफी छूट दे रही है। मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि सितम्बर माह पंजाब के लिए कोरोना को लेकर सर्वाधिक घातक है। इसके बावाजूद इस मामले पर सख्ती कम की जा रही है। अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर 2.85, हरियाणा में मृत्यु दर 1.05, चण्डीगढ़ में 1.14 और हिमाचल में यह दर 0 .76 है। अन्य राज्यों में भी कोरोना की स्थिति पंजाब के मुकाबले कम है।

कोरोना की बढ़ती मृत्यु दर में पंजाब देश भर में सबसे ऊपर पहुंच गया है। राज्य में कोरोना की मृत्यु दर 2.97 हो गई है, जिसने अब तक शीर्ष पर रहे महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया है। महाराष्ट्र की कोरोना से मौत दर 2.85 थी। जबकि पंजाब का एक महानगर लुधियाना ऐसा है जहां कोरोना की मृत्यु दर 4.25 है।

चंद रोज पहलें केन्द्र से स्वास्थ्य विभाग की एक विशेष टीम पंजाब आई हुई है। यह टीम राज्य के चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ इस बात का अध्यन कर रही है कि पंजाब में कोरोना बढ़ने का कारण क्या है। वहीं केन्द्र सरकार ने पंजाब को कोरोना से निपटने के लिए आज ही अन्य राज्यों के साथ आर्थिक राशि जारी की है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close