Breaking News

सरकार दे रही है फ्री में गैस सिलेंडर का कनेक्शन बस आपको देने होंगे ये कागज, जानिए लास्ट डेट के बारे में...

अगर आप गैस सिलेंडर का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। क्यों की भारत सरकार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत आप मुफ्त में गैस का सिलेंडर कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपसे किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जायेगा।



खबर के मुताबिक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सहयोग से यह योजना चलाई जा रही है जो खासतौर पर महिलाओं के लिए है। आप ऑनलाइन के द्वारा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और एक सप्ताह के अंदर गैस का सिलेंडर ले सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार गैस कनेक्शन लेने के लिए आप 30 सितंबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके बाद रजिस्ट्रेशन की तारीख समाप्त हो जाएगी। इसकिये आप भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट pmujjwalayojana.com जा कर ऑनलाइन के द्वारा फार्म डाउनलोड करें।

आपको बता दें की फॉर्म में आवेदक का नाम, तारीख, स्थान सभी जानकारी भरकर अपने पास वाले एलपीजी केंद्र जमा करा दें। फॉर्म भरते समय आप सही-सही जानकारी दें। आपके पास आधार कार्ड और बैंक अकाउंट होनी चाहिए।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close