Breaking News

ये है दुनिया की सबसे अनोखी पेंटिंग, इस बच्चे की पेंटिंग ने ली हजारो लोहो की जान, वजह जानकर पैरो तले निकल जाएगी जमीन....



दोस्तों अगर हम आपसे ये कहें कि एक पेटिंग ऐसी है जिसने हजारो जानें ली हैं और लोगों की सामान्य सी जिंदगी को तबाही के मंजर में बदल दिया, तो शायद आप हमारी बात पर विश्वास नहीं करेंगे। पर आपको बता दें कि ये बिल्कुल सच है। दरअसल ये कहानी है एक ऐसे 'शापित पेंटिंग' की जो कई हादसों की जिम्मेदार मानी गई है। इसके बारे में कहा जाता है कि ये पेटिंग जहां भी लगी वहां तबाही मच गई।

अगर आप अभी इस पर विश्वास नहीं कर पा रहें हैं तो आपको बता दें कि इस पेंटिंग के बारे में आपको बहुत सी अजीबो-गरीब जानकारी इंटरनेट पर सर्च करने से भी मिल जाएगी। लेकिन आज हम आपको इसके वास्तविक रहस्य से रूबरूं कराने जा रहे हैं।

आज तक ऐसे बहुत से चित्रकार हुए जिनके हाथों से कला का नायाब हुनर पूरी दुनिया को देखने को मिला.. किसी ने अपनी पेटिंग में जीती जागती तस्वीर बनाई तो किसी ने तो दुनिया को कुछ अलग ही दिखाया। बदले में दुनिया ने भी इन चित्रकारों को सर-आखों पर बिठाया पर आज हम आपको एक ऐसे चित्रकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी एक मशहूर पेंटिंग की वजह से जितनी तारीफे पाई उससे कहीं ज्यादा बदनामी और लोगों की नफरत भी झेलनी पड़ी। हम बात तक रहे हैं इटली के मशहूर चित्रकार 'जियोवनी ब्रागोलिन' की बनाई पेंटिंग की । दरअसल जियोवनी ब्रागोलिन ने 1985 में एक रोते हुए बच्चे की एक जीवंत तस्वीर बनाई थी जिसका नाम रखा गया 'द क्राइंग ब्‍वॉय' । ये पेटिंग इतनी जानदार थी कि इसे ब्रागोलिन की सबसे सर्वश्रेष्ठ कृति में स्थान मिला ।

उस समय क्राइंग ब्वॉय की पेटिंग को लोगों ने बेहद पसंद किया जिससे प्रेरित होकर ब्रागोलिन ने इसकी पूरी श्रृंखला तैयार कर दी। पेंटिंग की इतनी मांग हुई कि इसकी 50,000 तक प्रतियां बनाई गईं जो कि बिक भी गई। ऐसे में इस पेटिंग ने ब्रागोलिन की शोहरत दूर दूर तक फैला दी लेकिन फिर इसी पेटिंग ने जो तबाही मचाई उससे ब्रागोलिन को बदनामी भी मिली।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close