Breaking News

समुद्र के नीचे बेहद ही हसीन और रहस्यमई जगह कौन सी है, जानेंगे तो उड़ जाएंगे होश

इंडियन या भारतीय समुद्र हिंद महासागर कहलाता है । चौथा समुद्र जो एशिया, यूरोप और अमेरिका, उत्तर तथा उत्तरी ध्रुव के चारो ओर है, आर्कटिक या उत्तरी समुद्र कहलाता है और पाँचवा भाग जो दक्षिणी ध्रुव के चारो और है, एंटार्कटिक या दक्षिणी समुद्र कहलाता है । परंतु आजकल लोग प्रायः उत्तरी और दक्षिणी ये दो ही समुद्र मानते हैं, क्योंकि शेष तीनों दक्षिणी समुद्र से बिलकुल मिले हुए है; दक्षिण की ओर उनकी कोई सीमा नहीं है । समुद्र के जो छोटे छोटे टुकड़े स्थल में अंदर की ओर चले जाते हैं, वे खाड़ी कहलाते हैं । जैसे,-बंगाल की खाड़ी । 

समुद्र की कम से कम गहराई प्रायः बारह हजार फुट और अधिक से अधिक गहराई प्रायः तीस हजार फुट तक है । समुद्र में जो लहरें उठा करती हैं, उनका स्थल की ऋतृओं आदि पर बहुत कुछ प्रभाव पड़ता है । भिन्न भिन्न अक्षांशों में समुद्र के ऊपरी जल का तापमान भी भिन्न होता है । कहीं तो वह ठंढा रहता है, कहीं कुछ गरम और कहीं बहुत गरम । ध्रुवों के आसपास उसका जल बहुत ठंढा और प्रायः बरफ के रूप में जमा हुआ रहता है ।

दोस्तों आज में कुछ ऐसी तस्वीरे दिखा रहा हु जिसको आपने अभी तक नही देखी होगी।
आपको बतादें की कैरेबियाई देश ग्रेनाडा के तटों से कुछ दूर स्थित एक आइलैंड के नीचे कुछ वैज्ञानिकों को पानी में कुछ बेहद ही रहस्यमय मूर्तियां मिली थी।
आपको बतादें की इस शहर को क्लियोपैट्रा का खोया हुआ शहर कहा जाता है।
वैसे टाइटैनिक का नाम कौन नहीं जानता। बतादें की जिस जहाज के कभी ना डूबने की बात कही गई थी, वो जहाज अपनी पहली ही यात्रा में सैकड़ों लोगों को साथ लेकर डूब गया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close