Breaking News

ताइवान पर हमला करने गए चीनी फाइटर भागे दम दबाके, ताइवान ने चीनी फाइटर जेट को फिर खदेड़ा, दुनिया में मची खलबली

चीन पूरी दुनिया में कोरोना फैलाकर अपनी दादागिरी दिखा रहा हैं। जिससे दुनिया में खलबली मच गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लगातार दूसरे दिन चीन ने ताइवान के एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन (ADIZ) में अपने फाइटर जेट के साथ घुसाने की कोशिश की। जिससे साउथ चाइना सी में एक बार फिर तनाव बढ़ गया।

खबर के मुताबिक चीन के Su-30 लड़ाकू विमान और Y-8 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ताइवान के दक्षिणी ADIZ में दाखिल हो गए। जिसके बाद ताइवान की सेना ने एक्शन लेते हुए उसे खदेड़ दिया और चीनी विमान को भागने पर मजबूर कर दिया।


ताइवान के विदेश मंत्रालय ने चीन की इस हरकत पर चीन की निंदा की है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही साथ चीन को चेतावनी देते हुए कहा है की हम किसी भी कीमत पर डरने वाले नहीं हैं। हम मजबूती के साथ खड़े रहेंगे और चीन के हर हरकत का जवाब देंगे।

आपको बता दें की चीन ताइवान को कोई देश नहीं मानता हैं। बल्कि इसे अपना क्षेत्र मानता है और लगातार सैन्याभ्यास और हवाई गश्ती के साथ सैन्य शक्ति के दम पर इसे अपने क्षेत्र में मिलाने की कोशिश करता हैं। हालंकि इस छेत्र में अमेरिका मौजूदगी होने से चीन ताइवान पर सैन्य कारवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पाटा हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close