Breaking News

चीन ने ताइवान को दी धमकी, साउथ चाइना सी में युद्ध की आशंका तेज, चीन से जंग की तैयारी में जुटा ताइवान

साउथ चाइना सी में युद्ध की आशंका तेज होती जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक चीन बार-बार ताइवान की सीमा में अपना फाइटर जेट भेज रहा हैं। जिससे इन इलाकों में महौल दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा हैं जो कभी भी युद्ध में तब्दील हो सकता हैं।Territorial disputes in the South China Sea - Wikipedia

खबर के मुताबिक ड्रैगन को सबक सिखाने के लिए अब ताइवान ने भी जंग की तैयारी तेज कर दी हैं। आपको बता दें की चीन ने शुक्रवार और शनिवार को करीब 40 बार ताइवान की सीमा के पास अपने लड़ाकू विमान भेजे हैं। जिसे देखते हुए ताइवान की सेना अलर्ट हो गई हैं और युद्ध की तैयारी में जुट गई हैं।

चीन की बार-बार इस कायराना हरकत पर ताइवान की राष्‍ट्रपति ने कहा कि चीन जानबूझकर पूर्वी एशिया में तनाव भड़काने में लगा हुआ है। लेकिन हमारे जवानों के अंदर यह इच्‍छाशक्ति और क्षमता है कि वे ताइवान की रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने कहा है की हम चीनी विमानों के हमारे हवाई क्षेत्र में घुसपैठ से भयभीत नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक ताइवान की राष्‍ट्रपति ने ताइवानी सेना की तैयारियों का जायजा लिया है और ताइवानी एयर फोर्स ने ड्रैगन पर हमले का जोरदार अभ्‍यास किया है। साथ हीं साथ चीन को ये साफ संकेत दे दिया की हम उससे डरने वाले नहीं हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close