Breaking News

सर्दी की मार से चीनी सैनिक बेहाल, युद्ध लड़ने की ताकत हुई खत्म

 चीन सीमा पर अपनी अकड़ दिखाने से कभी बाज नहीं आता हैं। लेकिन सर्दी की मार से ही उसकी सेना की पूरी अकड़ ठंडी पड़ गई हैं। उसकी हालत ऐसी होती जा रही हैं की वो भारतीय सेना से युद्ध भी नहीं लड़ सकता हैं।

एक रिपोट की मानें तो चीन को अपने सैनिकों को ऊंचाई वाले पोस्ट्स से स्ट्रेचर पर अस्पताल पहुंचाना पड़ रहा है। क्यों की उसकी सेना सर्दी की दस्तक को बर्बाद नहीं कर पा रही हैं। जबकि इन इलाकों में भारतीय सेना शान के साथ खड़ी हैं। क्यों की भारतीय सेना को इससे भी ठंडी सियाचिन जैसी ऊंचाई पर ऑपरेशन का अनुभव हैं। भारतीय सेना हमेशा सियाचिन में तैनात रहती हैं।


आपको बता दें की लद्दाख के देपसांग और दौलत बेग ओल्डी इलाके में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक जा चुका है और अभी और कम होने की संभावना है। यहां का तापमान 40 डिग्री से भी कम हो जाता हैं। चीनी सेना की हालात अभी से ही इतनी खराब हो गई हैं की वो इन इलाकों में नहीं रह सकता हैं। हालांकि भारत से टक्कर लेने के लिए चीन यहां अस्पताल की संख्या को बढ़ा रहा है और बड़े पैमाने पर तैयारी कर रहा हैं।

जानकार बताते हैं की चीनी सेना ज्यादा दिन तक इन इलाकों में नहीं टिक सकती हैं। क्यों की उसे सर्दी की मार ही बर्बाद नहीं हो पायेगी और वो यहां से भाग जायेगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close