Breaking News

चीन को उसकी औकात दिखा देगा भारत का ये हथियार, भारत के इस हथियार से थर-थर कांपता है ड्रैगन, जानकर हो जाएंगे हैरान

एक अमेरिकी रिपोट के मुताबिक भारत की मिसाइल ताकत से चीन को सबसे ज्यादा खतरा हैं। चीन भी इस बात का जानता हैं। क्यों की भारत के पास अग्नि सीरीज की कई मिसाइलें मौजूद हैं जो चीन को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता हैं।

चीनी मीडिया में भारत के अग्नि-5 और ब्रह्मोस मिसाइल की चर्चा सबसे ज्यादा होती हैं। क्यों की चीन के पास इस हथियार की तोड़ नहीं हैं। ब्रह्मोस मिसाइल को भारत थल, जल और वायु कहीं से इस्तेमाल कर सकता हैं। यह एक सुपरसोनिक मिसाइल हैं जो चीन के एयरडिफ़ेंस सिस्टम को तोड़कर चीन में घुस सकता हैं।

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ हैं जो कभी भी युद्ध में बदल सकता हैं। लेकिन ड्रैगन कभी भी भारत से युद्ध करना नहीं चाहेगा। क्यों की आज का भारत सीधी युद्ध में चीन को मात दे सकता हैं तथा चीन को सबक सीखा सकता हैं।

जबकि अग्नि-5 मिसाइल परमाणु बम ले जाने में सछम हैं। इस मिसाइल की रेंज में पूरा चीन आता हैं। इसे लंबी दूरी की मिसाइल मानी जाती हैं। इस मिसाइल के कारण भारत मिसाइल पावर में अमेरिका, रूस, फ्रांस और चीन के साथ शामिल हैं। यहीं कारण है की भारत के इस मिसाइल से चीन सबसे ज्यादा खौफ खाता हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close